सदस्य समूह

From Meta
This page is a translated version of the page User groups and the translation is 95% complete.
OOjs UI icon userGroup-ltr-destructive.svgडिफॉल्ट सदस्य समूह

सदस्य समूह (जिन्हें अक्सर 'चिप्पियाँ' भी कहा जाता है) एक तरह के बंडल हैं जिनके पास अपने-अपने सदस्य अधिकार होते हैं। सदस्यों को किसी सदस्य समूह के अधिकारों का इस्तेमाल करने की अनुमति देने के लिए उन्हें उस समूह में डाल दिया जा सकता है।

यह लेख Miraheze विकियों पर सभी डिफॉल्ट सदस्य समूहों और उन अधिकारों का विस्तार करत है जो इन समूहों से जुड़े हुए हैं। कुछ विकियाँ समूह से अधिकार हटाने या उसमें अधिकार जोड़ने का फैसला ले सकते हैं तो यह गाइड उन विकियों के लिए सटीक न हो सकता है जिन्होंने अपने समूहों को बदला है। हालाँकि, कोई भी विकि प्रतिबंधित लोकल समूह या ग्लोबल समूह को हटा नहीं सकता।

लोकल समूह

लोकल समूह वो समूह हैं जो सिर्फ एक ही विकि पर अधिकार प्रदान करते हैं, जो उनका लोकल विकि है। ग्लोबल समूहों के विपरीत जो सभी Miraheze विकियों पर विशिष्ट कार्य कर सकते हैं, लोकल समूह सिर्फ एक ही विकि पर अधिकार प्रदान करते हैं।

नीचे उन सभी लोकल समूहों की अपने डिफॉल्ट रूप में एक सूची है और इसमें प्रतिबंधित सदस्य समूह भी हैं जो सिर्फ Stewards और Trust and Safety ही प्रदान कर सकते हैं।

Bureaucrats

ब्यूरोक्रैट डिफॉल्ट से दिया जाने वाला सबसे ऊँचा लोकल अधिकार है। ब्यूरोक्रैटों के पास प्रबंधकों और इंटरफेस प्रबंधकों को अधिकार देने या उनसे अधिकार छीनने का अधिकार होता है। साथ ही, ब्यूरोक्रैट रेट सीमा से प्रभावित नहीं होते, AntiSpoof में लोकल अकाउंट नकल जाँच के आर-पार जा सकते हैं और ManageWiki का उपयोग कर सकते हैं।

डिफॉल्ट से ब्यूरोक्रैटों से दूसरे ब्यूरोक्रैटों द्वारा अधिकार नहीं छीना जा सकता, सिर्फ स्टीवार्ड्स ऐसा कर सकते हैं। ब्यूरोक्रैटों के पास लोकल रूप से बहुत-से अधिकार होते हैं। सिर्फ विश्वसनीय सदस्यों को ब्यूरोक्रैट बनाएँ। अगर आप एक ब्यूरोक्रैट हैं, आप दूसरे ब्यूरोक्रैटों के अधिकार हटाने के लिए Stewards' noticeboard पर एक अनुरोध कर सकते हैं (यह मानते हुए कि आपके पास इसका एक मज़बूत कारण है जैसे ब्यूरोक्रैटों या समुदाय की राय, इस्तीफ़ा, या कोई दूसरा अच्छा कारण)।

ब्यूरोक्रैट अधिकार ही सदस्यों को वे क्षमताएँ नहीं दे देगा जिससे वे वो कार्य कर पाएँ जो आम तौर पर प्रबंधक करते हैं, जैसे सदस्यों को बैन करना या पृष्ठ हटाना। ये सब काम करने के लिए आपको प्रबंधक भी होना होगा।

इस समूह से अधिकार देखने के लिए "विस्तार करें" पर क्लिक करें
# अधिकार Description:
1 noratelimit Not be affected by rate limits
2 override-antispoof Override the spoofing checks
3 managewiki Manage wiki settings

Administrators

प्रबंधक ("sysop" समूह के सदस्य) डिफॉल्ट से प्राप्त किया जाने वाला दूसरा सबसे ऊँचा लोकल समूह है। प्रबंधकों के पास सदस्यों को ब्लॉक करने, पृष्ठों को सुरक्षित करने या हटाने, और कई दूसरे प्रबंधक कार्यों के अधिकार हैं।

डिफॉल्ट से प्रबंधकों से सिर्फ ब्यूरोक्रैट ही अधिकार ले सकते हैं और प्रबंधक दूसरे सदस्यों को प्रबंधक अधिकार न दे सकते हैं और न उनसे ले सकते हैं। प्रबंधकों के पास सदस्यों को स्वतः परीक्षित, स्थापित या रोलबैकर अधिकार प्रदान करने और उनसे लेने की क्षमता होती है।

इस समूह के अधिकार देखने के लिए "विस्तार करें" पर क्लिक करें
# अधिकार Description:
1 apihighlimits Use higher limits in API queries
2 autoconfirmed Not be affected by IP-based rate limits
3 autopatrol Have one's own edits automatically marked as patrolled
4 block Block other users from editing
5 blockemail Block a user from sending email
6 browsearchive Search deleted pages
7 createaccount Create new user accounts
8 delete Delete pages
9 deletechangetags Delete tags from the database
10 deletedhistory View deleted history entries, without their associated text
11 deletedtext View deleted text and changes between deleted revisions
12 deletelogentry Delete and undelete specific log entries
13 deleterevision Delete and undelete specific revisions of pages
14 editinterface Edit the user interface
15 editprotected Edit pages protected as "Allow only administrators"
16 editsemiprotected Edit pages protected as "Allow only autoconfirmed users"
17 editsitecss Edit sitewide CSS
18 editsitejson Edit sitewide JSON
19 editsitejs Edit sitewide JavaScript
20 editusercss Edit other users' CSS files
21 edituserjson Edit other users' JSON files
22 edituserjs Edit other users' JavaScript files
23 import Import pages from other wikis
24 importupload Import pages from a file upload
25 ipblock-exempt Bypass IP blocks, auto-blocks and range blocks
26 managechangetags Create and (de)activate tags
27 markbotedits Mark rolled-back edits as bot edits
28 mergehistory Merge the history of pages
29 move Move pages
30 movefile Move files
31 move-categorypages Move category pages
32 move-rootuserpages Move root user pages
33 move-subpages Move pages with their subpages
35 patrol Mark others' edits as patrolled
36 patrolmarks View recent changes patrol marks
37 protect Change protection settings and edit cascade-protected pages
38 reupload Overwrite existing files
39 reupload-shared Override files on the shared media repository locally
40 rollback Quickly rollback the edits of the last user who edited a particular page
41 suppressredirect Not create redirects from source pages when moving pages
42 unblockself Unblock oneself
43 undelete Undelete a page
44 unwatchedpages View a list of unwatched pages
45 upload Upload files
46 upload_by_url Upload files from a URL
47 abusefilter-modify Create or modify abuse filters
48 abusefilter-log-detail View detailed abuse log entries
49 abusefilter-modify-restricted Modify abuse filters with restricted actions
50 abusefilter-revert Revert all changes by a given abuse filter
52 skipcaptcha Perform CAPTCHA-triggering actions without having to go through the CAPTCHA
53 generate-dump Generate Dumps
54 delete-dump Delete Dumps
55 view-dump View Dumps
56 globalblock-whitelist Disable global blocks locally
57 nuke Mass delete pages
58 tboverride Override the disallowed titles or usernames list
59 massmessage Send a message to multiple users at once

Interface administrators

इंटरफेस प्रबंधक ("interface-admin" समूह के सदस्य) एक समूह है जिसके सदस्य मीडियाविकि नामस्थान (जिसमें सभी सिस्टम संदेश हैं) के साथ साइटवाइड और व्यक्तिगत CSS, जावास्क्रिप्ट और JSON को संपादित कर सकते हैं। क्योंकि पूरे विकि के लिए या फिर किसी सदस्य के लिए इंटरफेस को संपादित करने से सुरक्षा से जुड़ी समस्याएँ आ सकती हैं, तो सोच-समझकर ही यह अधिकार किसी को दें! इसे सिर्फ विश्वसनीय सदस्यों को ही प्रदान करें। डिफॉल्ट से प्रबंधक भी इंटरफेस को संपादित कर सकते हैं तो डिफॉल्ट से प्रबंधकों को साइटवाइड/व्यक्तिगत CSS/JS/JSON को संपादित करने के लिए इस समूह की ज़रूरत नहीं।

डिफॉल्ट से इंटरफेस प्रबंधकों को सिर्फ ब्यूरोक्रैट अधिकार दे सकते हैं और उनसे ले सकते हैं।

# अधिकार Description:
1 editinterface Edit the user interface
2 editsitecss Edit sitewide CSS
3 editsitejson Edit sitewide JSON
4 editsitejs Edit sitewide JavaScript

Bots

बॉट ("bot" समूह के सदस्य) एक समूह है जो सदस्य को एक स्वचालित प्रक्रिया अथवा बॉट के रूप में श्रेणीबद्ध करता है। इन सदस्यों के संपादनों को हाल में हुए बदलाव से डिफॉल्ट से हटा दिया जाता है ताकि पृष्ठ पर ज़्यादा संपादन न अटक जाए (हालाँकि आप Special:RecentChanges में इनके कार्य "Human (not bot)" फिल्टर को हटाकर देख सकते हैं)। साथ ही, इनके पास कुछ विशेष अधिकार हैं ताकि ये CAPTCHA, IP-आधारित रेट सीमा आदि में न फँस जाए और कुछ अन्य अधिकार जिससे मूल बॉट को कोई परेशानी न आए।

डिफॉल्ट से बॉट अधिकार सिर्फ ब्यूरोक्रैट द्वारा दिया जा सकता है।

# अधिकार Description:
4 bot Be treated as an automated process
6 nominornewtalk Not have minor edits to discussion pages trigger the new messages prompt

Rollbackers

रोलबैकर ("rollback" समूह के सदस्य) एक समूह है जिससे सदस्य किसी विशिष्ट पृष्ठ को संपादित करने वाले आखिरी संपादक के संपादनों को तुरंत पूर्ववत कर सकते हैं। रोलबैक करने की क्षमता पहले से ही प्रबंधक उपकरणों में शामिल है तो प्रबंधकों को संपादनों को रोलबैक करने के लिए इस समूह में होना ज़रूरी नहीं।

डिफॉल्ट से रोलबैकरों को अधिकार सिर्फ ब्यूरोक्रैटों द्वारा दिया और उनसे लिया जा सकता है।

# अधिकार Description:

Autopatrolled users

स्वतः परीक्षित ("autopatrolled" समूह के सदस्य) एक समूह है जिससे सदस्यों के संपादनों को अपने आप 'परीक्षित' ('patrol') किया जाता है ("जाँचे गए" के रूप में चिह्नित किया जाता है) ताकि वे हाल में हुए बदलावों में एक लाल विस्मयाधी चिह्न के साथ न दिखे। ये सदस्य दूसरे संपादनों को भी परीक्षित के रूप में चिह्नित कर सकते हैं। यह अधिकार आम तौर पर उन सदस्यों को दिया जाता है जिन्होंने दिखाया है कि उनपर नज़र रखने की ज़रूरत नहीं।

डिफॉल्ट से स्वतः परीक्षित सदस्यों को अधिकार ब्यूरोक्रैटों द्वारा दिया और उनसे लिया जा सकता है।

# अधिकार Description:

Confirmed users

स्थापित सदस्य ("confirmed" समूह के सदस्य) वे सदस्य हैं जो नए अकाउंटों पर लगे CAPTCHA जैसे कुछ प्रतिबंधों के आर-पार जा सकते हैं और गैर-(स्वतः) स्थापित सदस्यों के खिलाफ़ सुरक्षित किए गए पृष्ठों को संपादित कर सकते हैं। ऐसा स्पैम को रोकने के लिए किया जाता है।

डिफॉल्ट से स्थापित सदस्यों को अधिकार प्रबंधकों द्वारा दिया और उनसे लिया जा सकता है।

स्थापित सदस्यों को डिफॉल्ट से ये अधिकार दिए जाते हैं:

# अधिकार Description:

Autoconfirmed users

स्वतःस्थापित सदस्य ("autoconfirmed" समूह के सदस्य) वे सदस्य हैं जो नए खातों पर लगाए जाने वाले CAPTCHA जैसे विशिष्ट सीमाओं के आर-पार जा सकते हैं, और गैर-स्वतःस्थापित सदस्यों के खिलाफ़ सुरक्षित पृष्ठों को संपादित कर सकते हैं, बिलकुल "confirmed" समूह की तरह, मगर फर्क इतना है कि सदस्यों को autoconfirmed पर तब अपने आप पदोन्नत कर दिया जाता है जब उनका खाता 4 दिन पुराना हो जाता है और उसने 10 संपादन कर लिए हो। अगर आप उतना इंतज़ार नहीं करना चाहते, आप किसी सदस्य को खुद confirmed पर पदोन्नत कर सकते हैं जिससे वे स्वचालित अधिकारों का इंतज़ार किए बिना ही CAPTCHA के आर-पार जा सकते हैं और अर्ध-सुरक्षित पृष्ठों को संपादित कर सकते हैं। यह सीमा स्पैम की मात्रा को घटाने के लिए लगाई गई है।

उपर्युक्त अधिकारों के साथ ही, स्वतःस्थापित सदस्यों को ये अधिकार दिए जाते हैं:

# अधिकार Description:
2 mwoauthproposeconsumer Propose new OAuth consumers
3 mwoauthupdateownconsumer Update OAuth consumers you control

Members

सदस्य ("member" समूह के सदस्य) एक समूह है जो व्यक्तिगत विकियों पर सदस्यों को प्रदान किया जाता है जिससे वे उस विकि को पढ़ पाते हैं। उस विकि को पढ़ पाने के अलावा उनके पास कोई विशेष अधिकार नहीं होता।

डिफॉल्ट से सदस्यों को अधिकार प्रबंधकों द्वारा दिया और उनसे लिया जा सकता है।

# अधिकार Description:
1 read Read pages

Users

सदस्य ("user" समूह के सदस्य) एक समूह है जिसमें सभी पंजीकृत सदस्य हैं, फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास कोई विशेष समूह है या नहीं।

कोई भी किसी भी सदस्य को user सदस्य समूह से नहीं हटा सकता है। हालाँकि, उन्हें बैन किया जा सकता है, उनसे उनका user समूह नहीं छीना जा सकता।

# अधिकार Description:
1 applychangetags Apply tags along with one's changes
2 changetags Add and remove arbitrary tags on individual revisions and log entries
3 createpage Create pages (which are not discussion pages)
4 createtalk Create discussion pages
5 edit Edit pages
6 editcontentmodel Edit the content model of a page
7 editmyusercss Edit your own user CSS files
8 editmyuserjson Edit your own user JSON files
9 editmyuserjs Edit your own user JavaScript files
10 minoredit Mark edits as minor
11 move Move pages
12 movefile Move files
16 purge Purge the cache for a page
17 reupload Overwrite existing files
19 sendemail Send email to other users
20 upload Upload files
21 torunblocked Bypass automatic blocks of Tor exit nodes

(everyone)

(everyone) ("*" समूह के सदस्य) एक समूह है जिसमें सभी पंजीकृत और अपंजीकृत सदस्य हैं। यानी कि इसमें सदस्य और IP संपादक दोनों हैं।

इस समूह से अधिकार हटाने से IP संपादक कुछ कार्य नहीं कर पाएँगे। अगर आप इस समूह से कोई अधिकार हटाते हैं, आपको वह अधिकार "user" समूह में डाल देना चाहिए ताकि सदस्य वह कार्य कर पाएँ (जैसे संपादन)।

# अधिकार Description:
3 createtalk Create discussion pages
4 edit Edit pages
6 abusefilter-view View abuse filters
7 abusefilter-log View the abuse log

प्रतिबंधित लोकल सदस्य समूह

कुछ विकियों पर कुछ ऐसे भी समूह हैं जो ब्यूरोक्रैट द्वारा प्रदान नहीं किए जा सकते। ये समूह सिर्फ userrights/userrights-interwiki अधिकार वाले ग्लोबल समूह के सदस्य ही प्रदान कर सकते हैं क्योंकि इन समूहों के पास लोकल रूप से अधिक अधिकार हैं।

Checkusers

Error: no text specified (help). CheckUser एक विशेष समूह और उपकरण है जिससे इसके धारक (जिन्हें CheckUsers कहा जाता है) सदस्यों के IP पते, यूज़र एजेंट, और कई दूसरी चीज़ें देख सकते हैं। यह अधिकार तभी उपयुक्त होता है जब नकली खातों की या फिर मंच के दुरुपयोग की जाँच की जा रही हो और यह लोकल ब्यूरोक्रैटों द्वारा नहीं दिया जा सकता है। नीति के अनुसार CheckUser का इस्तेमाल सिर्फ Stewards और विश्वास एवं सुरक्षा दल कर सकते हैं।

# अधिकार Description:
1 checkuser Check users' IP addresses and other information
2 checkuser-log View the checkuser log

Local Interwiki Administrator

इंटरविकि प्रबंधक एक लोकल समूह है जिसके सदस्य किसी विशिष्ट विकि के लोकल इंटरविकि टेबल को संपादित कर सकते हैं। ग्लोबल इंटरविकि प्रबंधकों के विपरीत, लोकल इंटरविकि प्रबंधक सिर्फ अपने लोकल विकि के इंटरविकि टेबल को ही संपादित कर सकते हैं।

लोकल इंटरविकि प्रबंधक अधिकार होने के लिए उस विकि पर पहले एक निर्वाचन का होना ज़रूरी है जहाँ इंटरविकि प्रबंधक का अनुरोध किया जाएगा, और उम्मीदवार को पात्रता की आवश्यकताएँ पूरी करनी होगी। अधिक जानकारी के लिए इंटरविकि प्रबंधक पृष्ठ देखें।

लोकल इंटरविकि प्रबंधकों के अधिकार नीति के अनुसार सिर्फ स्टीवार्ड्स द्वारा दिए और उनसे लिए जा सकते हैं।

# अधिकार Description:
1 interwiki Edit interwiki data

Oversighters

ओवरसाइट एक विशेष समूह है जिससे इसके धारक (जिन्हें Oversighters कहा जाता है) पूरी तरह से प्रबंधक जैसे उन सदस्यों से लॉग एंट्री छिपा सकते हैं जो Oversighters नहीं हैं, यहाँ तक कि लोकल प्रबंधकों और स्टीवार्ड्स से भी अगर उनके पास oversight चिप्पी न हो तो। यह आम तौर पर सिर्फ व्यक्तिगत जानकारी छिपाने के लिए ही किया जाता है और इसका इस्तेमाल सिर्फ Stewards और विश्वास एवं सुरक्षा ही कर सकते हैं।

# अधिकार Description:
1 abusefilter-hidden-log View hidden abuse log entries
2 abusefilter-hide-log Hide entries in the abuse log
3 browsearchive Search deleted pages
8 hideuser Block a username, hiding it from the public
9 suppressionlog View private logs
10 suppressrevision View, hide and unhide specific revisions of pages from any user

Local Stewards group

स्टीवार्ड एख विशेष लोकल समूह है जो कभी-कभी लोकल रूप से Stewards अपने आप को देते हैं। यह समूह ग्लोबल स्टीवार्ड समूह से अलग है क्योंकि इसमें यह चिप्पी उन्हें सिर्फ लोकल रूप से प्रभावित करता है। स्टीवार्ड्स आम तौर पर अपने आप को यह समूह देते हैं या फिर बाहर से अनुमतियाँ बदलने के लिए मेटा का उपयोग करने की जगह उसी विकि पर लोकल अनुमतियों को संपादित कर पाए। आम तौर पर ऐसा तभी किया जाता है जब लोकल विकि पर ऐसा सदस्य समूह हो जो मेटा विकि पर मौजूद नहीं है, और अपने आप पर लोकल bureaucrat जोड़ने पर काम नहीं बनता क्योंकि वह समूह लोकल ब्यूरोक्रैट समूह से भी ऊँचे पद पर हो।

# अधिकार Description:
1 centralauth-usermerge ⧼right-centralauth-usermerge⧽
2 usermerge ⧼right-usermerge⧽
3 userrights User rights

ग्लोबल समूह

ग्लोबल समूह वे समूह हैं जिनके पास सभी Miraheze विकियों पर अपने अधिकार होते हैं। उनके अधिकार लोकल ब्यूरोक्रैटों या प्रबंधकों द्वारा बदले नहीं जा सकते।

Stewards

Error: no text specified (help). Stewards ("steward" समूह के सदस्य) निर्वाचित सामुदायिक अधिकारी हैं जो "समुदाय के साथ काम करके झगड़ों, दुरुपयोगी व्यवहार जैसे लोकल समस्याओं और कई विकियों पर दुरुपयोगी व्यवहार जैसे ग्लोबल समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करते हैं।" उनके पास मीडियाविकि के सभी हिस्सों तक पूरी पहुँच है, जिसमें CheckUser और ओवरसाइट भी शामिल हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया Stewards देखें। इस समूह के अधिकारों की सूची के लिए Special:GlobalGroupPermissions/steward देखें।

Global Sysops

Error: no text specified (help). ग्लोबल सिसॉप्स ("globalsysop" ग्लोबल समूह के सदस्य) "वे सदस्य हैं जो समुदाय को समर्थित करने में स्टीवार्ड्स की मदद करते हैं और बर्बरता को साफ़ करने, यथासंभव बर्बरता को दूर रखने और Miraheze के ग्लोबल नीतियों को आगे रखने जैसे लोकल मुद्दों का समाधान करते हैं।"

अधिक जानकारी के लिए कृपया ग्लोबल सिसॉप्स देखें। इस समूह के अधिकारों की सूची के लिए Special:GlobalGroupPermissions/globalsysop देखें।

System administrators

सिस्टम प्रबंधक ("sysadmin" ग्लोबल समूह के सदस्य) वे सदस्य हैं जो साइट विश्वसनीयता अभियांत्रिकी में काम करते हैं, जो कि Miraheze के अर्थव्यवस्था की देखरेख करता है और Miraheze को निर्बाध रूप से चलते रहने में मदद करते हैं। इन सदस्यों के पास ऐसे अधिकार हैं जिनसे वे किसी भी टूटी सुविधा को डीबग कर सकते हैं और उन्हें ठीक कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया टेक:SRE स्वयंसेवक देखें। इस समूह के अधिकारों की सूची के लिए Special:GlobalGroupPermissions/sysadmin देखें।

Trust and Safety

Error: no text specified (help). विश्वास एवं सुरक्षा ("trustandsafety" ग्लोबल समूह के सदस्य) उन समस्याओं का समाधान करने के लिए काम करती है जो Miraheze के विश्वास और सुरक्षा से जुड़े हैं। वे उपयोग की शर्तों को लागू करते हैं और मंच पर दुरुपयोग को जाँचते हैं। इन सदस्यों के पास ऐसे अधिकार हैं जिससे वे किसी भी निजी जानकारी को ढूँढ़कर ठीक से छिपा पाए।

अधिक जानकारी के लिए विश्वास एवं सुरक्षा देखें। इस समूह के अधिकारों की सूची के लिए Special:GlobalGroupPermissions/trustandsafety देखें।

Interwiki Administrator

इंटरविकि प्रबंधक ("interwiki-admin" ग्लोबल समूह के सदस्य) वे सदस्य हैं जो पूरे Miraheze पर किसी भी विकि के इंटरविकि टेबल को संपादित कर सकते हैं। लोकल इंटरविकि प्रबंधकों के विपरीत जो सिर्फ अपने विकि के इंटरविकि टेबल को संपादित कर सकते हैं, ग्लोबल इंटरविकि प्रबंधक अनुरोध आने पर किसी भी विकि के इंटरविकि टेबल को संपादित कर सकते हैं।

इंटरविकि प्रबंधक ग्लोबल इंटरविकि टेबल (मेटा पर स्थित) को संपादित नहीं कर सकते, यह सिर्फ मेटा के प्रबंधक ही कर सकते हैं।

अधिक जानकारी के लिए कृपया इंटरविकि प्रबंधक देखें। इस समूह के अधिकारों की सूची के लिए Special:GlobalGroupPermissions/interwiki-admin देखें।

# अधिकार Description:
1 interwiki Edit interwiki data

एक्सटेंशन के आधार पर डिफॉल्ट सदस्य समूह

कुछ एक्सटेंशन विकि पर मौजूद सदस्य समूहों के अतिरिक्त भी कुछ और समूह जोड़ देते हैं।

Translation administrators

अनुवाद प्रबंधक वे सदस्य हैं जो Special:PageTranslation इंटरफेस की मदद से पृष्ठों को अनुवाद के योग्य चिह्नित कर सकते हैं, और यह Translate एक्सटेंशन का हिस्सा है। अनुवाद प्रबंधक यह चुन सकते हैं कि किन पृष्ठों और किस टेक्स्ट को अनुवाद के लिए चिह्नित करना है।

# अधिकार Description:
1 pagelang Change page language
2 translate-import Import offline translations
3 translate-manage Manage message groups
4 pagetranslation Mark versions of pages for translation