उपयोगकर्ता खाता नीति

From Meta
Jump to navigation Jump to search
This page is a translated version of the page User accounts policy and the translation is 83% complete.

This page documents a Miraheze global policy, this policy follows consensus and/or Staff guidelines. All Miraheze users should follow it, and changes made to it should be discussed on the talk page.

Other languages:
English • ‎español • ‎français • ‎italiano • ‎हिन्दी • ‎বাংলা • ‎中文(中国大陆)‎ • ‎中文(台灣)‎ • ‎日本語 • ‎한국어
Shortcut:

से कई प्रस्तावों का संयोजन this request for comment, यह नीति खाते के उपयोग पर मिरहेज़ के विचारों को रेखांकित करती है।

उपयोगकर्ता खाते साझा किए गए

उपयोगकर्ता खाते निम्नलिखित शर्तों के तहत साझा किए जा सकते हैं:

  • साझा खातों का खुलासा किया जाना चाहिए (संबंधित के रूप में साझा किया जा रहा है) संबंधित खातों मेटा उपयोगकर्ता पृष्ठ पर। यह निम्नलिखित शर्त लागू करना है:
  • साझा खातों को कोई वैश्विक अनुमति नहीं दी जा सकती है; यह निर्धारित करने के लिए कि स्थानीय खातों के स्थानीय अधिकार होने चाहिए, यह निर्धारित करने के लिए स्थानीय विकी कर्मचारियों के ऊपर होगा।
इसका तर्क यह है कि, साझा खातों के योगदान को विश्वसनीय रूप से ट्रैक करने में सक्षम नहीं होने के कारण, वैश्विक अनुमतियों के साथ साझा किए गए खाते का कोई भी उपयोगकर्ता उन अनुमतियों का उपयोग कर सकता है, न कि केवल वास्तविक व्यक्ति जो उनसे अनुरोध करता है।

कई खाते

उपयोगकर्ताओं को कई उपयोगकर्ता खाते रखने की अनुमति है।

* एक ही व्यक्ति से संबंधित कई खातों को किसी भी दुरुपयोग की गंभीरता के आधार पर एक समूह या व्यक्तिगत रूप से अवरुद्ध किया जा सकता है, यह ब्लॉकिंग / लॉकिंग स्टाफ सदस्य पर निर्भर है
* उपयोगकर्ताओं को कई खातों का खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ऐसा करने में विफलता को कुछ परिस्थितियों में कई खातों का दुरुपयोग माना जा सकता है।  कृपया सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
* ध्यान रखें खाते का निर्माण एक प्रकार का स्पैम माना जा सकता है।  कृपया केवल वे खाते बनाएं जिनका आप उपयोग करना चाहते हैं।