सदस्य खाता नीति

From Miraheze Meta, Miraheze's central coordination wiki
This page is a translated version of the page User accounts policy and the translation is 100% complete.

शॉर्टकट:
UAP

इस अनुरोध से कई सुझावों को संगठित करते हुए, यह नीति अकाउंट के उपयोग पर Miraheze की राय को दर्शाता है।

साझा किए गए सदस्य खाते

सदस्यों के खातों को इन शर्तों के तहत साझा किया जा सकता है:

  • साझा किए गए अकाउंटों को मेटा सदस्य पृष्ठ पर लिखकर चिह्नित किया जाना चाहिए कि उन्हें साझा किया जा रहा है। यह इस शर्त को लागू करने के लिए है कि:
  • साझा किए गए खातों को ग्लोबल अधिकार नहीं दिया जा सकता; लोकल विकि स्टाफ तय करेंगे कि उन्हें लोकल अधिकार दिए जाने चाहिए या फिर नहीं।
इसकी वजह यह है कि जिस तरह से साझा किए गए खाते के योगदानों को सुनिश्चित रूप से ट्रैक नहीं किया जा सकता, उसी तरह से साझा किए गए खातों में से कोई भी उन अधिकारों का इस्तेमाल कर सकता है, चाहे वह वास्तविक अनुरोधकर्ता हो या न हो।

एकाधिक खाते

सदस्यों को कई सदस्य खाते रखने की अनुमति है।

  • एक ही व्यक्ति से संबंधित कई खातों को किसी भी दुरुपयोग की गंभीरता के आधार पर एक समूह या व्यक्तिगत रूप से अवरुद्ध किया जा सकता है, यह ब्लॉकिंग/लॉकिंग स्टाफ सदस्य पर निर्भर है
  • सदस्यों को कई खातों का खुलासा करने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन ऐसा करने में विफलता को कुछ परिस्थितियों में कई खातों का दुरुपयोग माना जा सकता है। कृपया सामान्य ज्ञान का उपयोग करें।
  • ध्यान रखें खाते का निर्माण एक प्रकार का स्पैम माना जा सकता है। कृपया केवल वे खाते बनाएँ जिनका आप उपयोग करना चाहते हैं।

ये भी देखें

  • Alternate accounts, समुदाय द्वारा संपादित किया गया एक लेख जो सदस्य खाता नीति, एक ग्लोबल नीति को आसान रूप से समझाने की कोशिश करता है। समुदाय द्वारा संपादित किए गए लेख और ग्लोबल नीति के बीच किसी अंतर के मामले में नीति का पालन किया जाएगा