ओवरसाइट

From Miraheze Meta, Miraheze's central coordination wiki
This page is a translated version of the page Suppression and the translation is 21% complete.
Suppression
शॉर्टकट:
OS

अनुरोधों के लिए कृपया stewards[at]miraheze[dot]org पर एक ईमेल भेजें विकि पर ओवरसाइट अनुरोध पोस्ट न करें!

ओवरसाइट (या दमन) सदस्यों और प्रबंधकों के दृष्टिकोण से पृष्ठों, संशोधनों, लॉग प्रविष्टियों और फ़ाइलों को हटाने की क्षमता है।

Unlike normal deletion or revision deletion where pages, log entries and revisions are hidden from users but not local wiki administrators, suppression completely suppresses these and removes them from local administrators' view too, thus completely suppressing and hiding anything from the public's view. This is used in cases such as where non-public personal information is shared along with other select cases.

अनुरोध करना

जैसा कि ऊपर कहा गया है, कृपया अनुरोध विकि पर न रखें, और एक stewards(at)miraheze.org पर एक ईमेल भेजें, अन्यथा निजी तौर पर स्टीवर्ड से संपर्क करें।

उपयोग

ओवरसाइट का उपयोग मुख्य रूप से गैर-सार्वजनिक व्यक्तिगत जानकारी को हटाने के लिए किया जाता है, जैसे कि फ़ोन नंबर, घर का पता, कार्यस्थल या छद्म नाम के अनाम व्यक्ति या अनाम व्यक्ति जिन्होंने अपनी पहचान सार्वजनिक नहीं की है। इसमें संपादकों के आईपी डेटा को छिपाना शामिल है जो गलती से लॉग आउट हो गए थे और इस प्रकार अनजाने में अपने स्वयं के आईपी पते और साथ ही अनुरोध पर एक खाता के बिना संपादकों के आईपी डेटा का पता चला। दमन इस जानकारी को हटाने में पहला सहारा का एक उपकरण है।

  • इसमें अन्य संभावित पहचान या अन्यथा संवेदनशील जानकारी शामिल हो सकती है, ओवरसाइटर विवेक के अधीन।

 Note: This may include other potentially identifying or otherwise sensitive information, subject to suppressor discretion.

यह भी निम्नलिखित परिस्थितियों में इस्तेमाल किया जा सकता है, ओवरसाइटर विवेक के अधीन:

  1. संभावित रूप से अपमानजनक सूचनाओं को हटाना, या तो: Miraheze स्टाफ के अनुरोध पर; या ख) जब मामला स्पष्ट है, और संशोधन रखने के लिए कोई संपादकीय कारण नहीं है।
  2. Miraheze स्टाफ के अनुरोध पर कॉपीराइट के उल्लंघन को दूर करना।
  1. स्वचालित सूचियों और लॉग पर धुंधले हमले के नामों को छिपाना, जहां यह संपादित इतिहास को बाधित नहीं करता है। एक स्पष्ट हमला एक स्पष्ट रूप से किसी को बदनाम करने, धमकी देने, अपमान करने, अपमान करने या किसी को परेशान करने के लिए किया जाता है।
    • यह केवल उन खातों पर किया जाना चाहिए जो लॉक के योग्य हैं।
  1. बर्बरता को दूर करना। दमन को कभी-कभी बर्बरता को दूर करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जिसके लिए सामान्य प्रशासनिक उपायों द्वारा हटाना अपर्याप्त है। बर्बरता के मामलों को दबाए जाने से पहले आंतरिक रूप से चर्चा की जानी चाहिए, जब तक कि वे विशेष रूप से चरम या समय के प्रति संवेदनशील न हों, जिन मामलों में उनके बाद चर्चा की जा सकती है।
  2. अन्य कारणों से ओवरसाइट का उपयोग किया जा सकता है: हम अन्य अपवाद बनाने की संभावना नहीं रखते हैं, लेकिन ऐसा करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

Local permission

Much like CheckUser, local suppressors may be appointed on wikis by their local community following a local election that fulfills all the requirements for steward. Stewards also require there always be a second locally appointed suppressor in order to balance each other out. Should there ever only be one suppressor instead of two, the local community must seek a replacement for the other suppressor immediately and that candidate must also fulfill all requirements laid out in this section. Should they fail to find a replacement, the remaining suppressor will lose their flag. All elections for this right will be under high scrutiny and supervision by Stewards to ensure compliance with all global policies.