सुविधा का अनुरोध करें

From Meta
This page is a translated version of the page Request features and the translation is 90% complete.

अगर आप अपने विकि के कॉन्फिगरेशन में किसी बदलाव का अनुरोध करना चाहते हैं, आप सही जगह पर हैं।

सरल काम (जैसे मौजूदा एक्सटेंशनों को सक्षम करना, लोगो/फ़ेविकॉन बदलना आदि) अपने विकि के Special:ManageWiki पर जाकर किए जा सकते हैं। दूसरे ऐसे सेटिंग्स के लिए हम Phabricator नामक एक बाहरी सिस्टम का इस्तेमाल करते हैं, जो कि मौजूद नहीं हैं। यह कुछ-कुछ टिकट काटने जैसा है, आप अपने अनुरोध के लिए एक टिकट बना सकते हैं।

ग्रे रंग में विकल्पों के लिए कृपया किसी स्टीवार्ड से संपर्क करें क्योंकि इन्हें सक्षम/अक्षम करना दूसरे आवश्यकताओं की वजह से प्रतिबंधित है। अगर कोई भी ऐसा एक्सटेंशन है जो कि आपको चाहिए और जो सूची में नहीं है, कृपया Phabricator पर एक टिकट खोल दें।

Phabricator का इस्तेमाल करना

कृपया एक Phabricator अकाउंट बनाएँ (अपने मीडियाविकि अकाउंट का इस्तेमाल करें!), और इसके साथ एक ईमेल पता जोड़ें (ताकि आपके टिकट पर कोई टिप्पणी के आते ही आपको सूचना मिल जाए)। हमारे Phabricator स्थापना को हमारे ही सर्वर पर रखा जाता है, तो आपका ईमेल पता (या कोई भी दूसरा डेटा) किसी तीसरी पक्ष के पास नहीं जाएगा। Pictogram voting info.svg Note: Phabricator का इस्तेमाल करने के लिए आपको अपने ईमेल पते को वेरिफाई करना होगा।

हम पहले इस पृष्ठ पर सुविधा के अनुरोधों को ट्रैक करते थें (संरक्षणों के लिए नीचे देखें), और हम सदस्यों से एक्सटेंशन/कॉन्फिगरेशन के अलावा सभी अनुरोध दर्ज करने को कहते थें (जैसे इन्फोबॉक्स, या अपने विकि को Miraheze पर लाने से संबंधित अनुरोध)। Phabricator पर हर तरह के अनुरोध के लिए अलग-अलग फॉर्म हैं:

अनुरोधों के प्रकार

  • अगर आप अपने विकि के लिए किसी ऐसे एक्सटेंशन और/या कॉन्फिगरेशन में बदलाव का अनुरोध करना चाहते हैं जो कि ManageWiki पर नहीं है कृपया इस फॉर्म का इस्तेमाल करें
  • If you want to report a bug, please use this form.

अगर आप दूसरे विकि से सामग्री को आयात करना चाहते हैं कृपया [Special:RequestImportDump इस फॉर्म] का इस्तेमाल करें

दूसरे अनुरोधों या बग रोपोर्टों के लिए, कृपया इस फॉर्म का इस्तेमाल करें

नोट: सभी अनुरोधों के लिए अपने विकि का नाम दर्ज करें!

हमारी मदद करने के लिए, कृपया हर सुविधा के अनुरोध के लिए एक अलग टास्क बनाएँ।

हम Phabricator के उपयोग को जितना हो सके, उतना आसान बनाने की कोशिश करते हैं। अगर आपको टिकट बनाने में मदद चाहिए, IRC या SN पर पूछने से खिचखिचाएँ न।

आप Phabricator के बारे में एक विस्तृत विधि पढ़ने के लिए यह भी देख सकते हैं।

संरक्षण

यहाँ वे सभी पुराने अनुरोध हैं जिन्हें संरक्षित किया गया है: