ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद

From Meta
Jump to navigation Jump to search
This page is a translated version of the page Global IP block exemption and the translation is 100% complete.
शॉर्टकट:
GIPBE

ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद एक ग्लोबल सदस्य समूह है जो किसी भी स्थापित सदस्य को अनुरोध पर किसी स्वीवार्ड द्वारा दिया जा सकता है जिससे वे Tor या किसी भी दूसरे आभासी व्यक्तिगत नेटवर्क की मदद से संपादित कर सकते हैं जो कि निजता या दूसरे मान्य कारणों के चलते हो सकता है, जैसे सदस्य के क्षेत्र में इंटरनेट में रुकावटों को बाइपास करने के लिए।

नोट: Tor से संपादित करना ज़्यादातर Miraheze विकियों पर डिफॉल्ट से अनुज्ञप्त है, क्योंकि torunblocked सदस्य अधिकार ManageWikiDefaultPermissions के सदस्य अधिकारों में शामिल है। साथ ही साथ, ज़्यादातर ग्लोबल IP रेंज ब्लॉक सामान्य रेंज ब्लॉक होते हैं जो स्थापित सदस्यों को किसी तरह से प्रभावित नहीं करेंगे—इस ब्लॉक के मूल भावों में से एक है स्पैमबॉट फार्म्स द्वारा बड़ी मात्रा में खातों के बैन हो जाने को रोकना।

ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद का अनुरोध करना

एक ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद का अनुरोध किया जाता है, लेकिन अगर आप Miraheze के Stewards' noticeboard पर संपादित कर सकते हैं, एक स्टीवार्ड आपके कारण की जाँच करेगा और पता लगाएगा कि आपको ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद की ज़रूरत है या नहीं। वैकल्पिक रूप से, इसका अनुरोध stewards(at)miraheze.org पर एक ईमेल भेजकर भी किया जा सकता है, जहाँ आप अपना यूज़रनेम और/या IP पता, और अपने अनुरोध के कारण को दर्ज कर सकते हैं। अगर राज्य द्वारा लाए गए प्रतिबंध के कारण आप Miraheze पर संपादित नहीं कर पा रहे हैं, आपको अनुरोध के लिए वैकल्पिक राह का उपयोग करना चाहिए।

ग्लोबल IP ब्लॉक से अपवाद समूह के सदस्य अधिकार

  • Bypass global blocks (globalblock-exempt)
  • Bypass IP blocks, auto-blocks and range blocks (ipblock-exempt)
  • Bypass automatic blocks of Tor exit nodes (torunblocked)