दान करें

From Miraheze Meta, Miraheze's central coordination wiki
This page is a translated version of the page Donate and the translation is 100% complete.

एक वन-टाइम या आवर्ती दान करें

Preferred
GitHub Sponsors

Other options
Ko-Fi
PayPal
Donorbox

Miraheze आप जैसे दानशील योगदानकर्ताओं द्वारा समर्थित है!

Miraheze के वित्त का मुख्य स्रोत दान हैं। दानों से Miraheze सभी के लिए मुक्त रह पाता है — आपके आज के योगदान से हम अपनी सर्वर की अर्थव्यवस्था की देखरेख करके उसे बढ़ा पाएँगे ताकि Miraheze समुदाय में नई परियोजनाओं के शामिल होने के साथ-साथ हम सबसे ज़रूरतों को पूरा कर पाएँ।

दान इन साधनों से भी किए जा सकते हैं:

आपके योगदान बहुत मदद के होंगे, और स्वयंसेवक दल तथा समुदाय उनकी बहुत सराहना करेंगे।

सामान्य प्रश्न

दानों का इस्तेमाल कैसे किया जाता है?

Miraheze एक गैर-लाभकारी संगठन है। हमारे पास वेतनभोगी कर्मचारी या ठेकेदार नहीं हैं। हर दान का इस्तेमाल सीधे अर्थव्यवस्था के खर्चे में होता है।

क्या दान से कर छूट प्राप्त होती है?

संयुक्त राज्य में किए गए दानों से कर छूट प्राप्त होती है। Miraheze का संचालन WikiTide Foundation, एक 501(c)(3) कर-मुक्त सार्वजनिक धर्मार्थ संगठन द्वारा किया जाता है।

WikiTide कौन है?

WikiTide Foundation वह 501(c)(3) कर-मुक्त सार्वजनिक धर्मार्थ संगठन है जो Miraheze का संचालन करता है।

क्या Miraheze के पास खर्चे/प्राप्त हुए दानों की कोई सूची है?

हाँ, भूतपूर्व में प्राप्त दानों और हो चुके खर्चों की रिकॉर्ड यहाँ उपलब्ध है।

क्या दान करने का कोई अधिमानित साधन है?

अगर संभव हो, हम चाहेंगे कि आप GitHub Sponsors का इस्तेमाल करें क्योंकि वे कोई शुल्क चार्ज नहीं करते हैं, तो आपके दान का 100 प्रतिशत सीधे हमारे पास आता है। अगर आप ऐसा नहीं कर सकते, फिक्र न करें, हम आपकी दानशीलता की सराहना करते हैं।

क्या Miraheze एक निगमित इकाई है?

हाँ। Miraheze एक पंजीकृत गैर-लाभकारी सार्वजनिक धर्मार्थ संगठन है, जो संयुक्त राज्य अमेरिका के आयडहो राज्य में निगमित है। Miraheze का संचालन WikiTide Foundation द्वारा किया जाता है। निर्देशकों की सूची के लिए निर्देशक मंडल देखें।

मैं आर्थिक रूप से योगदान नहीं कर सकता/सकती। क्या कोई दूसरा तरीका है जिससे मैं मदद करूँ?

बिलकुल! Miraheze के संचालन में लगने वाला सारा काम पूरी तरह से स्वयंसेवकों द्वारा किया जाता है जो समुदाय के लिए निःशुल्क अपना समय देते हैं।

हम हमेशा हमारे साथ WikiTide के भविष्य को गढ़ने में रूचि रखने वाले लोगों की तलाश में होते हैं, और वह अगले योगदानकर्ता शायद आप हों!