स्वचालित संरक्षण

From Meta
This page is a translated version of the page Autoarchive and the translation is 100% complete.
स्वचालित संरक्षण सेवा revi के Revibot द्वारा दी जाती है। वर्तमान में इसका इस्तेमाल सिर्फ Miraheze Meta पर किया जाता है, लेकिन अगर आप अपने विकि पर इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं, revi से संपर्क करें। ध्यान रखें कि आपके वार्ता पृष्ठ की संरचना इसी विकि की तरह होनी चाहिए। यानी कि Structured Discussions (जिसे Flow भी कहा जाता है), और दूसरे चर्चा को थ्रेड करने वाले सॉफ्टवेयर समर्थित नहीं हैं।

आवश्यकताएँ

  1. ध्यान रखें कि आपका संरक्षण पृष्ठ असली पृष्ठ का एक उपपृष्ठ है, वरना बॉट के मालिक के अनुमति के बिना यह काम नहीं करेगा। इस अनुमति के लिए कृपया revi से संपर्क करें
  2. यह बॉट सिर्फ h2 लेवल सेक्शन (== आपका विषय ==) के नीचे के टेक्स्ट को ही संरक्षित करता है, उसके ऊपर कुछ नहीं। इस वैल्यू को बदलने का इस समय कोई तरीका नहीं है।
  3. बॉट को फर्क नहीं पड़ता अगर आपका विषय ज़रूरी है और इसे थोड़े और समय के लिए सामने रहना चाहिए। इसे बस आखिरी टिप्पणी के दिनांक से मतलब है। अगर आप बॉट को ज़रूरी कंटेंट को संरक्षित करने से रोकना चाहते हैं, सेक्शन में यह स्निपेट जोड़ें: <!--23:59, 31 December 2099 (UTC)--> इसे हटाने पर संरक्षण साँचे के अनुसार जारी रहेगा।
  4. बॉट सिर्फ मानक हस्ताक्षर पंक्ति को ही पहचानता है, जैसे 10:10, 5 March 2018 (UTC)। इस फॉर्मेट का पालन न करने वाले टाइमस्टैंप को अनदेखा कर दिया जाता है, जिसका मतलब है कि आपकी टिप्पणी तब प्रभाव नहीं डालेगी जब बॉट यह जाँचेगा कि किस सेक्शन को संरक्षित करना है, और किसी को भी इससे छूट नहीं है। मानक टाइमस्टैंप फॉर्मेट का उपयोग करें। आपको यह मिल जाएगा अगर आप सिर्फ ~~~~~ का इस्तेमाल करें तो।
  5. डिफॉल्ट से बॉट आपके वार्ता पृष्ठ को अनदेखा कर देगा और संरक्षित करने के बाद उसमें पाँच से कम विषय हैं। आप इसे |minthreadsleft=(your value) की मदद से ओवर्राइड कर सकते हैं।
  6. डिफॉल्ट से बॉट आपके वार्ता पृष्ठ को अनदेखा कर देगा अगर इसमें संरक्षित करने से पहले २ से कम विषय हैं। आप इसे |minthreadstoarchive=(your value) की मदद से ओवर्राइड कर सकते हैं।
  7. अगर आप इसे असंरक्षित करना चाहते हैं, और अगर संरक्षण गलती से नहीं हुआ था, revi कहते है कि आप एक नया सेक्शन खोलें जहाँ पुरानी चर्चा का लिंक है, क्योंकि इसे संरक्षित किए जाने का मतलब है कि इसमें किसी को रूचि नहीं थी।
  8. बॉट "Allow only logged in users" के रूप में सुरक्षित किए गए पृष्ठों को संपादित नहीं कर सकता। या तो इस सुरक्षा लेवल से पृष्ठों को सुरक्षित न करें, या फिर बॉट को अक्षम कर दें। User:Revi बॉट में सदस्य सुरक्षा लेवल का समर्थन जोड़ने में दिलचस्पी नहीं रखते।

सेटअप के लिए {{Autoarchive/config}} देखें।