स्वचालित संरक्षण

From Miraheze Meta, Miraheze's central coordination wiki
This page is a translated version of the page Autoarchive and the translation is 77% complete.

स्वचालित संरक्षण सेवा revi के Revibot द्वारा दी जाती है। वर्तमान में इसका इस्तेमाल सिर्फ Miraheze Meta पर किया जाता है, लेकिन अगर आप अपने विकि पर इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं, revi से संपर्क करें। ध्यान रखें कि आपके वार्ता पृष्ठ की संरचना इसी विकि की तरह होनी चाहिए। यानी कि Structured Discussions (जिसे Flow भी कहा जाता है), और दूसरे चर्चा को थ्रेड करने वाले सॉफ्टवेयर समर्थित नहीं हैं।

Previously, Revi's Revibot account provided autoarchive on Meta wiki and other wikis, but the Miraheze maintenance script does not currently provide autoarchive for other wikis.

आवश्यकताएँ

  1. सुनिश्चित करें कि आपका संरक्षण पृष्ठ असली पृष्ठ का एक उपपृष्ठ है, वरना बॉट के मालिक के अनुमति के बिना यह काम नहीं करेगा। इस अनुमति के लिए कृपया revi से संपर्क करें
  2. यह बॉट सिर्फ h2 लेवल के अनुभागों (==आपका विषय==) के नीचे के टेक्स्ट को ही संरक्षित करता है, उसके ऊपर कुछ नहीं। इस वैल्यू को बदलने का इस समय कोई तरीका नहीं है।
  3. बॉट को फर्क नहीं पड़ता अगर आपका विषय ज़रूरी है और क्या इसे थोड़े और समय के लिए सामने रहना चाहिए। इसे बस आखिरी टिप्पणी के दिनांक से मतलब है। अगर आप बॉट को ज़रूरी कंटेंट को संरक्षित करने से रोकना चाहते हैं, अनुभाग में यह स्निपेट जोड़ें: <!--23:59, 31 December 2099 (UTC)--> इसे हटाने पर संरक्षण साँचे के अनुसार जारी रहेगा।
  4. बॉट सिर्फ हस्ताक्षर के मानक समय को ही पहचानता है, जैसे 10:10, 5 March 2018 (UTC)। इस प्रारूप का पालन न करने वाले टाइमस्टैंप्स को अनदेखा कर दिया जाता है, जिसका मतलब है कि आपकी टिप्पणी तब प्रभाव नहीं डालेगी जब बॉट यह जाँचेगा कि किस अनुभाग को संरक्षित करना है, और किसी को भी इससे छूट नहीं है। मानक टाइमस्टैंप प्रारूप का उपयोग करें। आपको यह मिल जाएगा अगर आप सिर्फ ~~~~~ का इस्तेमाल करें।
  5. डिफॉल्ट से बॉट आपके वार्ता पृष्ठ को अनदेखा कर देगा और संरक्षित करने के बाद उसमें पाँच से कम विषय हों। आप इसे |minthreadsleft=(your value) की मदद से ओवर्राइड कर सकते हैं।
  6. डिफॉल्ट से बॉट आपके वार्ता पृष्ठ को अनदेखा कर देगा अगर इसमें संरक्षित करने से पहले 2 से कम विषय हों। आप इसे |minthreadstoarchive=(your value) की मदद से ओवर्राइड कर सकते हैं।
  7. अगर आप इसे असंरक्षित करना चाहते हैं, और अगर संरक्षण गलती से नहीं हुआ था, revi कहते है कि आप एक नया अनुभाग खोलें जहाँ पुरानी चर्चा की एक कड़ी है, क्योंकि इसे संरक्षित किए जाने का मतलब है कि इसमें किसी को रूचि नहीं थी।
  8. बॉट "Allow only logged in users" के रूप में सुरक्षित किए गए पृष्ठों को सम्पादित नहीं कर सकता। या तो इस सुरक्षा लेवल से पृष्ठों को सुरक्षित न करें, या फिर बॉट को अक्षम कर दें। User:Revi को बॉट में सदस्य सुरक्षा लेवल का समर्थन जोड़ने में दिलचस्पी नहीं है।

सेटअप के लिए {{Autoarchive/config}} देखें।